Tuesday, January 8, 2013

सिर्फ तुम

ज़िन्दगी में देखी तिजारत बहुत
बहुत देखी बेवफाई
ना कोई उम्मीद थी कहीं
ना था हमारा कोई सपना

दर दिन तरसते थे 
खोजते थे हम अपनी ज़िंदगी
ना कोई और हसरत थी
ना थी उम्मीद-ऐ-वफ़ा कोई

दिन बीते, बीते महीनो साल
ना हुई ज़िंदगी फिर भी बहाल
भटकते रहे दर दर हम यूँही
ना हुई ख़त्म तलाश-ऐ-ज़िंदगी कही

फिर उस पल उस लम्हे में तुम मिली
ऐसा लगा जैसे जिंदगानी मिली
तुम आई तो लगा जैसे आई बहार
तुम्हारे आने से हुई खुशियों की बोछार

साथ अपने तुम लायी मेरी ज़िंदगी
सिला दे गयी आखिर मेरी बंदगी
तुम्हारा आना है मेरे खुदा की नेमत
तुम आई बनकर खुदा की रहमत

कर्मो-ईमान से मैं तुम्हें चाहता हूँ
इश्क में तुम्हारे मैं शामो-सहर जीता हूँ
सिर्फ तुम हो मेरी जिंदगानी में आज
तुम्हारी हंसी है मेरी जिंदगानी का साज़

हसरत बस यही है अब हमारी
कि बिताएं बाकी ज़िंदगी साथ तुम्हारे
साथ तुम्हारे इबादत करूँ मैं उस खुदा की
तिजारत का अंत हुआ नेमत से जिसकी||


No comments: